• ?
  1. 1. खाता खोलना।

    • मैं पिन-अप वेबसाइट पर कैसे पंजीकरण कर सकता हूँ?

      पंजीकरण के लिए, https://pin-up.casino वेबसाइट के ऊपरी दाएँ कोने में स्थित साइन-अप बटन पर क्लिक करें। सुनिश्चित करें कि आप पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान अपने व्यक्तिगत विवरणों को सही ढंग से दर्ज करें।

    • यदि मुझे पुष्टिकरण ईमेल नहीं मिला है तो मुझे क्या करना चाहिए?

      सबसे पहले, कृपया अपना स्पैम फ़ोल्डर देखें - यह संभव है कि हमारा ईमेल इसमें आया हो: सुनिश्चित करें कि आप किसी भी समस्या के बिना अन्य प्रेषकों से ईमेल प्राप्त कर रहे हैं। यदि सब कुछ क्रम में है, लेकिन हमारी कंपनी से इनबॉक्स या स्पैम फ़ोल्डर में अभी भी कोई पुष्टिकरण ईमेल नहीं है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए अपने ईमेल पते की दोबारा जांच करें कि आपने इसे सही तरीके से दर्ज किया है। पंजीकरण पृष्ठ पर अपना ईमेल पता एक बार और टाइप करने का प्रयास करें। यदि आपकी समस्याएँ जारी हैं, तो कृपया हमारी सहायक टीम (नीचे दायें कोने में स्थित चैट आइकन) से संपर्क करें।

    • खाता बनाते समय मैं किन मुद्राओं का उपयोग कर सकता हूँ?

      अपना खाता बनाते समय पंजीकरण में उपलब्ध कोई भी मुद्रा विकल्प चुनें। एक बार आपका खाता खोलने के बाद आप अपनी चुनी हुई मुद्रा को नहीं बदल सकते।

    • क्या मैं एक से अधिक खाता रख सकता हूँ?

      प्रत्येक उपयोगकर्ता का किसी भी समय केवल एक ही खाता हो सकता है। यदि एक ग्राहक के पास एक से अधिक सक्रिय खाते पाए जाते हैं, तो कंपनी को इन खातों को निलंबित करने और उनमें अर्जित सभी कमाई को जब्त करने का अधिकार सुरक्षित है। उपयोगकर्ता को कंपनी की स्पष्ट अनुमति के साथ फिर से पंजीकरण करने की अनुमति है। यदि आप विवरण में अपना हस्ताक्षर भूल जाते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप पासवर्ड पुनर्प्राप्ति विकल्प (पासवर्ड दर्ज करने के लिए दायर किए गए प्रश्न चिह्न आइकन पर क्लिक करके) या हमारी सहायता टीम (नीचे दाईं ओर स्थित चैट आइकन) पर संपर्क करके उन्हें पुनर्स्थापित करें।

    • क्या मैं 18 वर्ष से कम आयु में पंजीकरण कर सकता हूँ?

      एक पिन-अप उपयोगकर्ता किसी भी व्यक्ति को सक्षम माना जा सकता है जो 18 वर्ष का है या न्यूनतम आयु जिस पर उसे अपने देश के कानूनों के अनुसार जुआ खेलने की अनुमति है।

  2. 2. खाता जानकारी।

    • मैं अपना खाता पासवर्ड कैसे पुनर्प्राप्त करूँ?

      अपना पासवर्ड पुनर्प्राप्त करने के लिए, पासवर्ड दर्ज करने के लिए फ़ील्ड में प्रश्न चिह्न आइकन पर क्लिक करें। खुलने वाली विंडो में पंजीकरण के दौरान आपके द्वारा उपयोग किया गया ईमेल पता दर्ज करें। अपने पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करने के निर्देशों के लिए अपना ईमेल देखें।

      यदि आपने साइन अप प्रक्रिया को तेज करने के लिए अपने मोबाइल फोन नंबर का उपयोग किया है, तो कृपया रिकवरी विंडो में उस नंबर को दर्ज करें। आपका नया पासवर्ड एक टेक्स्ट मेसेज के माध्यम से भेजा जाएगा।

    • यदि मुझे पासवर्ड पुनर्प्राप्ति निर्देशों के साथ ईमेल नहीं मिला है तो मुझे क्या करना चाहिए?

      अपने स्पैम फ़ोल्डर की जाँच करें। यदि पासवर्ड रिकवरी निर्देशों वाला ईमेल आपके इनबॉक्स या स्पैम फ़ोल्डरों में नहीं है, तो संभव है कि आपने ईमेल पते को गलत तरीके से दर्ज किया हो। अपना ईमेल पता एक बार दर्ज करने का प्रयास करें। यदि आपको अपने खाते तक पहुंचने में परेशानी हो रही है, तो कृपया हमारी सहायता टीम (नीचे दायें हाथ के कोने में स्थित चैट आइकन) से संपर्क करें।

    • क्या होगा अगर मैं पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान उपयोग किए गए ईमेल पते को भूल गया हूँ?

      पंजीकरण प्रक्रिया को दोहराने की कोई आवश्यकता नहीं है, कृपया हमारी सहायता टीम से संपर्क करें और हम आपको जानकारी में अपना हस्ताक्षर पुनर्प्राप्त करने में मदद करेंगे।

    • मैंने अपना ईमेल पता बदल दिया है, मेरे विकल्प क्या हैं?

      आपका ईमेल पता आपके व्यक्तिगत खाता लॉगिन तक पहुँचने के लिए आवश्यक है। सुरक्षा मामलों के कारण, हम ऐसा करने की सलाह नहीं देते हैं क्योंकि ऐसा करने के लिए आपके खाते के ईमेल पते को उसके मालिक के परिवर्तन के रूप में देखा जाता है। यदि आप पंजीकरण के दौरान उपयोग किए गए ईमेल पते तक पहुंच को बहाल नहीं कर सकते हैं, तो कृपया हमारी सहायता टीम (निचले दाएं कोने में स्थित चैट आइकन) से संपर्क करें।

    • मैंने पंजीकरण के दौरान या अपना प्रोफ़ाइल पूरा करते समय गलत विवरण दर्ज किया, मेरे विकल्प क्या हैं?

      कृपया जाँच लें कि पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान दर्ज की गई सभी जानकारी सही है। यदि कोई अशुद्धि या झूठ पाया जाता है, तो हम खाते को निलंबित करने और उससे जुड़ी सभी जीती हुई धनराशि को रद्द करने का अधिकार रखते हैं। यदि आप अपनी जानकारी भरते समय कोई गलती करते हैं, तो हमारी सहायता टीम से संपर्क करें जो खाते के स्वामी की पहचान को सत्यापित करने में मदद करेगी।

  3. 3. धनराशी का जमा और निकासी।

    • मैं धनराशि कैसे जमा करूँ?

      आप अपने देश में सबसे सुविधाजनक, सुलभ विधि का उपयोग करके जमा कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने खाते पर जाएं, फिर "कैशडेस्क" अनुभाग पर जाएं, और जमा विकल्प चुनें। अपनी पसंदीदा भुगतान पद्धति का चयन करें और लेनदेन करें। कृपया ध्यान दें कि न्यूनतम जमा राशि € 10 है।

    • धनराशि जमा करने पर मुझे क्या लाभ मिलेगा?

      जमा बोनस प्राप्त करने के लिए, आपको एक मान्य प्रचार कोड सक्रिय करना होगा। आप वेबसाइट के "प्रोमो" अनुभाग में वर्तमान बोनस ऑफ़र के बारे में अधिक जान सकते हैं।

    • यदि मेरी धनराशि जमा नहीं हुई तो क्या होगा?

      धनराशि जमा के साथ समस्याओं के बारे में शिकायतों को केवल तभी निपटाया जाएगा जब वे भुगतान की रसीद या स्कैन किए गए दस्तावेज़ या फोटो के रूप में लेनदेन की पुष्टि करने वाले चेक के साथ समर्थन टीम को भेजे जाते हैं।

    • क्या मेरे खाते से कोई लेनदेन शुल्क लिया जाता है?

      जमा या निकासी के लिए कोई कमीशन नहीं है; हालाँकि, आपके भुगतान प्रणाली या आपके कार्ड जारीकर्ता बैंक द्वारा किसी भी मुद्रा रूपांतरण के लिए शुल्क लिया जा सकता है।

    • क्या मैं डिजिटल वॉलेट, बैंक कार्ड आदि का उपयोग कर सकता हूं जो जमा करते समय मेरे पास नहीं हैं?

      आप केवल अपने स्वयं के ई-वॉलेट और / या बैंक कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। जमा करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति के बैंक कार्ड का उपयोग सख्त वर्जित है।

    • मैं अपने धन की निकासी का अनुरोध कैसे कर सकता हूँ?

      धनराशि निकालने के लिए, आपको अपने खाते में प्रवेश करना होगा और "कैशडेस्क" अनुभाग का चयन करना होगा। धनराशि "विदड्रॉल" मेनू में, चुने हुए राशि को इंगित करें। कृपया ध्यान दें कि हमारी वेबसाइट पर आप केवल उसी भुगतान माध्यम से धनराशि निकाल सकते हैं जिसका उपयोग जमा करने के लिए किया जाता है।

    • निकासी का अनुरोध करने से पहले मुझे क्या जानना चाहिए?

      निकासी अनुरोध जमा करने से पहले, कृपया सुनिश्चित करें कि आपका खाता सत्यापित हो गया है। ऐसा करने के लिए, अपने खाते में एक विशेष फ़ॉर्म का उपयोग करके अपनी पहचान की पुष्टि करने वाले दस्तावेज़ की एक तस्वीर भेजें। आपके डेटा की शुद्धता सत्यापित करने के बाद ही हम धनराशी की निकासी के लिए आपके अनुरोध को पूरा कर सकते हैं।

    • मेरी निकासी की प्रक्रिया में कितना समय लगेगा?

      यदि यह आपकी पहली निकासी है, तो आपके डेटा को सत्यापित करने में लगभग दो दिन लग सकते हैं। यदि आपने पहले ही खाता सत्यापन प्रक्रिया पूरी कर ली है और पहले धनराशि वापस ले ली है, तो निकासी के लिए बाद के अनुरोधों को लगभग तुरंत संसाधित किया जाएगा।

    • मेरा बोनस ख़त्म हो गया, ऐसा क्यों हुआ?

      विशिष्ट प्रमोशन के नियमों के आधार पर, बोनस अवधि पर धनराशि को बोनस अवधि की समाप्ति के कारण रद्द किया जा सकता है।

    • मैं अपने क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट पर क्या देख सकता हूँ?

      भुगतान प्रणाली पर निर्भर करता है जो शुरू में उपयोग किया गया था जब आपने हमारी वेबसाइट पर जमा किया था, आपको भुगतान प्रणाली और राशि की पहचान करते हुए अपने स्टेटमेंट पर एक नोट प्राप्त होगा।

      जिस भुगतान प्रणाली का उपयोग आपने हमारी वेबसाइट पर जमा करने के दौरान किया था, उसके आधार पर, भुगतान के विवरण और लेनदेन का संचालन करने वाली भुगतान प्रणाली का नाम (उदाहरण के लिए, Yandex.Money) में विभिन्न बिलिंग विवरणक भी प्रदर्शित किए जा सकते हैं।

  4. 4. स्पोर्ट्स बेट्स।

    • मैं बेट कैसे लगाऊँ?

      बाईं ओर स्पोर्ट्सबुक मेनू में, वह खेल चुनें जिसमें आप रुचि रखते हैं और फिर प्रतियोगिता का नाम। एक प्री-गेम सेक्शन खुलेगा जहां आप इस प्रतियोगिता के अनुमानित परिणाम के लिए किसी प्रतियोगिता और अनुपात का चयन कर सकते हैं। चयनित अंतर स्वचालित रूप से आपके बेटस्लिप में जुड़ जाते हैं। केवल वांछित शर्त राशि दर्ज करें और स्थान शर्त बटन पर क्लिक करें।

    • किस प्रकार के बेट हैं?

      एक एकल बेट प्रतियोगिता के लिए एक पूर्वानुमानित परिणाम पर बेट है। "एकल बेट" जीत, प्रतियोगिता के दिए गए परिणाम के अनुपात द्वारा गुणा की गई राशि के उत्पाद के बराबर होता है।

      एक संचायक एक साथ कई घटनाओं के पूर्वानुमानित परिणामों पर एक बेट है जो एक दूसरे से स्वतंत्र हैं। एक संचायक जीत, बेट राशि और "संचायक" अनुपात के उत्पाद के बराबर है, जो संचायक बेट में शामिल सभी प्रतियोगिताओं के परिणाम अनुपातों को गुणा करके प्राप्त किया जाता है। प्रतियोगिताओं की अधिकतम संख्या 30 तक की सीमा तक, एक संचायक बेट लगाया जा सकता है।

      एक मल्टीपल बेट एक पूर्व निर्धारित संख्या से प्रतियोगिताओं के संचयकों का एक संयोजन है (एक बेट में प्रतियोगिताओं की अधिकतम संख्या 16 है)।

    • मैं एक लाइव बेट कैसे लगाऊं?

      साइट के मुख्य मेनू पर, "लाइव बेट" टैब पर क्लिक करें। आप उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस के साथ एक खेल पूर्व अनुभाग देखेंगे, जिसके भीतर डेटा वास्तविक समय में अपडेट हो जाता है। "लाइव बेट्स" अनुभाग की सभी प्रतियोगिताएँ वास्तविक समय में होती हैं। इसके अपेक्षित परिणाम के लिए एक प्रतियोगिता और अनुपात का चयन करें। चयनित अनुपात स्वचालित रूप से आपके बेटस्लिप में जुड़ जाते हैं। केवल वांछित शर्त राशि दर्ज करें और प्लेस बेट बटन पर क्लिक करें।

    • मैं एक संचायक बेट कैसे लगा सकता हूं?

      दो या अधिक प्रतियोगिता परिणामों का चयन करें (लेकिन 30 से अधिक नहीं)। आपके बेटस्लिप में, सुनिश्चित करें कि "संचायक" टैब चुना गया है, फिर बेट राशि दर्ज करें और "प्लेस बेट" बटन पर क्लिक करें।

    • मैं एक से अधिक बेट कैसे लगाऊं?

      घटनाओं के तीन या अधिक परिणामों का चयन करें (लेकिन 16 से अधिक नहीं)। अपने बेटस्लिप में, सुनिश्चित करें कि "मल्टीपल बेट" टैब चुना गया है, प्रत्येक लेग के लिए चयनों की संख्या चुनें, फिर बेट राशि दर्ज करें और "प्लेस बेट" बटन पर क्लिक करें।

    • हमारी वेबसाइट पर बेटस्लिप क्या है?

      बेटस्लिप पिन-अप वेबसाइट (लाइव और प्री-गेम पेजों के दाएं कोने में स्थित) की एक विशेषता है जिसका उपयोग आप प्रतियोगिताओं के चयनित परिणामों पर दांव लगाने के लिए कर सकते हैं और बेटस्लिप के माध्यम से सुलभ सीमा के आधार पर बेट राशि निश्चित कर सकते हैं।

    • मैंने गलती से गलत बेट लगा दी। क्या मैं इसे रद्द कर सकता हूं?

      एक बार बेट लगाने के बाद, इसे रद्द नहीं किया जा सकता है, लेकिन आप इसमें बदलाव कर सकते हैं। हालाँकि, आप कैशआउट विकल्प का उपयोग कर सकते हैं (अधिक जानकारी के लिए प्रोमो अनुभाग पर जाएँ)।

    • मेरा बेट गलत तरीके से तय हुआ। मुझे क्या करना चाहिए?

      सामान्य से बाहर की स्थितियों के परिणामस्वरूप होने वाली कोई भी कार्यवाही सामान्य नियमों द्वारा बेट को स्वीकार करने के लिए बाध्य होती है। बेट लगाने के लिए आगे बढ़ने से पहले कृपया उन्हें ध्यान से पढ़ें। वास्तव में, इन नियमों के खंड 20 में यह कहा गया है कि:
      एक प्रतियोगिता रुकी हुई मानी जाती अगर यह बाधित हुई लेकिन 24 घंटे के भीतर पूरी नहीं हुई, और अगर इसकी अवधि सबसे कम से कम हुई:
      फुटबॉल - 70 मिनट;
      एन.बी.ए. बास्केटबॉल - 40 मिनट;
      यूरोपीय बास्केटबॉल - 35 मिनट;
      NHL हॉकी - 54 मिनट;
      यूरोपीय हॉकी - 50 मिनट;
      MLB बेसबॉल - 5 पारी;
      अमेरिकी फुटबॉल - 50 मिनट;
      बैंडी - 60 मिनट,
      ऐसे मामलों में, प्रतियोगिता के रुकावट के समय पर परिणाम (अपवाद में जैसे टेनिस), होते देखा जाता है, वास्तविक परिणाम है। अन्य सभी उदाहरणों में, प्रतियोगिता को खेल के रूप में नहीं माना जाता है, उदाहरण के लिए, खेल में मैचों के रुकावट के समय एक संधि के मामले में जहां नियम ड्रॉ की संभावना के लिए अनुमति नहीं देते हैं (बास्केटबॉल, बेसबॉल, अमेरिकन फुटबॉल, एन.एच.एल. प्लेऑफ़ श्रृंखला, आदि), और सभी बेट (लाइव वाले सहित) वापस किए जा सकते हैं।

    • एक Freebet क्या है?

      फ्रीबेट (मुफ्त शर्त) उन ग्राहकों के लिए एक बोनस है जो प्रमोशन, विशेष प्रस्तावों आदि में भाग लेते हैं। यह एक नियमित शर्त से अलग है क्योंकि आप इस तरह की शर्त लगाते समय अपने खुद के पैसे को जोखिम में नहीं डालते हैं। जब इसे निपटाया जाता है, तो नि: शुल्क शर्त राशि को छोड़कर शुद्ध जीती हुई राशि आपके खाते में जमा की जाती है।
      उदाहरण के लिए:
      एक € 100 का बेट आपके मुफ्त बेट शेष धनराशि का उपयोग करके बनाया गया है
      1.95 के अनुपात के साथ
      यदि बेट जीत जाती है, तो जीती हुई धनराशि की गणना निम्नानुसार की जाएगी:
      € 100 * 1.95 = € 195, तो
      € 195 - € 100 (प्रारंभिक मुक्त शर्त राशि) = € 95
      इस प्रकार, € 95 वह राशि है जो ग्राहक के प्राथमिक खाते में स्वचालित रूप से जमा की जाएगी (यानी "निःशुल्क बेट की जीती हुई धनराशि")।

    • बेटिंग बोनस खाता क्या है?

      एक बोनस खाता वह है जहाँ धनराशि को एक प्रमोशन के हिस्से के रूप में दिया जाता है, उनका उपयोग खेल अनुभाग में दांव लगाने के लिए किया जा सकता है (लेकिन पैसे निकालने के लिए नहीं) विशेष प्रस्ताव के नियमों के अनुसार (अधिक जानकारी प्रोमो में पाई जा सकती है अनुभाग)। उदाहरण के लिए, "वेलकम बोनस" प्रमोशन के हिस्से के रूप में अपनी पहली जमा धनराशि करने पर, एक ग्राहक को बेट लगाने और बोनस खाते से जीती हुई राशि प्राप्त करने का अवसर मिलता है।
      आपके बोनस खाते से धनराशि आपके वास्तविक खाते में ट्रांसफर किया जा सकता है और एक बार जब आप उनकी वेजररिंग आवश्यकताओं को पूरा कर लेते हैं, तो वे धन निकासी के लिए उपलब्ध होंगे।

      प्रत्येक बोनस प्रमोशन में निम्नलिखित अनिवार्य आवश्यकताएं होती हैं:
      बोनस धनराशि को निकालने से पहले आपको अपने वास्तविक खाते से कुछ समय के लिए धनराशि को वेजर पर लगाना होगा। उदाहरण के लिए 10x वेजरिंग आवश्यकता का मतलब है कि आपको अपने वास्तविक खाते में बोनस धनराशि ट्रांसफर करने से पहले वास्तविक धन में बोनस धनराशि की राशि का दस गुना बेट लगाना होगा।
      न्यूनतम अनुपात मानदंड किसी भी बेट के लिए न्यूनतम अनुपात को निर्धारित करता है जो आपको उनके लिए वेजरिंग आवश्यकता की ओर गिनते हैं।
      बोनस जीवनकाल उस अवधि को निर्धारित करता है जिसके दौरान बोनस धनराशि के लिए वेजरिंग आवश्यकता को पूरा किया जाना चाहिए। एक बार जब यह अवधि समाप्त हो जाती है, तो आपके खाते की बोनस धनराशि को रद्द कर दिया जाता है।
      जीती हुई धनराशि कैप मानदंड जीत की अधिकतम राशि निर्धारित करता है जो प्रारंभिक क्रेडिट किए गए बोनस धनराशि के साथ जुड़ा हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपको 1,000 € का बोनस दिया गया है और जीती हुई राशि कैप 3x है, तो आपकी बेट जीतने पर आपके वास्तविक खाते में 3,000 € से अधिक नहीं जमा किए जा सकते हैं।

      पिन-अप द्वारा प्रदान किए गए किसी भी बोनस प्रमोशन का उपयोग करके, जिसमें पहले जमा बोनस या प्रोमो कोड से कोई बोनस शामिल है, आप इस बात की पुष्टि करते हैं कि आपने प्रमोशन के नियम और शर्तें पढ़ ली हैं और आप बोनस फंड और वास्तविक फंड के बीच अंतर को समझते हैं। यदि आपके पास किसी विशिष्ट बोनस पदोन्नति से संबंधित कोई और प्रश्न हैं, तो कृपया हमारी सहायक टीम से संपर्क करें।

    • बोनस या फ्रीबेट प्रोमो कोड कैसे सक्रिय करें?

      अपने प्रोमो कोड को सक्रिय करने के लिए, आपको पिन-अप वेबसाइट पर अपने खाते में प्रवेश करना होगा, फिर "प्रोफ़ाइल" अनुभाग पर जाएं, "बोनस" टैब चुनें और इनपुट विंडो में अपना प्रोमो कोड दर्ज करें। कृपया ध्यान दें कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रोमो कोड दर्ज करते समय अपरकेस या लोअरकेस प्रतीकों का उपयोग किया जाता है या नहीं।

    • मैं अपना बेट कहाँ देख सकता हूं?

      अपना बेट देखने के लिए, अपने खाते में लॉगिन करें और "बेट हिस्ट्री" अनुभाग चुनें। खुलने वाली विंडो में, उस समय सीमा और बेट की स्थिति चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं, और फिर "शो" बटन पर क्लिक करें। इसके अलावा, आपके बेट को देखने का एक लिंक बेटस्लिप के तहत दाएँ हाथ की तरफ खेल पूर्व अनुभाग में उपलब्ध है।

    • मैं कैसे पुष्टि कर सकता हूं कि मेरा बेट स्वीकार कर लिया गया है?

      दाँव लगाने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए बेटस्लिप अनुभाग में "प्लेस बेट" बटन पर क्लिक करने के बाद, आपको एक पुष्टिकरण विंडो दिखाई देगी जिसमें दिखाया जाएगा कि आपकी शर्त स्वीकार कर ली गई है। प्रत्येक सफलतापूर्वक लगाया गया बेट "बेट इतिहास" खंड में भी दिखाई देता है। कृपया ध्यान दें कि मौजूदा दांव रद्द नहीं किया जा सकता है।

    • खेल पूर्व अनुभाग में किस समय प्रदर्शित होता है?

      प्रदर्शित प्रतियोगिताओं का प्रारंभ समय वेबसाइट तक पहुंचने के लिए उपयोग किए जाने वाले डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम की समय क्षेत्र सेटिंग्स पर निर्भर करता है।

    • मैं प्रति वेजर पर अधिकतम कितनी राशि जीत सकता हूं?

      एक बेटस्लिप के लिए अधिकतम जीत € 100 000 या वेबसाइट पर उपयोग की जाने वाली अन्य मुद्राओं के बराबर है।